Seoni Model Railway Station: नये परिसर में शिफ्ट होगा सिवनी रेलवे स्टेशन – Watch Video

Seoni Model Railway station: नये परिसर में शिफ्ट होगा सिवनी रेलवे स्टेशन

Seoni Model Railway Station: नये परिसर में शिफ्ट होगा सिवनी रेलवे स्टेशन

Seoni Model Railway station: सिवनी जिले में वर्ष 2015 से मेगा ब्लॉक लगा था. काफी प्रयासों से लंबे अरसे के बाद जैसे तैसे मेगा ब्लॉक का कार्य पूर्ण हुआ है.

कार्य पूर्ण होने के बाद 2023 में पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखा कर यात्री ट्रेन का संचालन सिवनी के नए ब्राडगेज पर किया .

जिले में यात्री ट्रेन सेवाएं सिवनी से नागपुर ,रीवा, नैनपुर और जबलपुर तक दी जा रही हैं. रेलवे द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार भविष्य में अन्य स्थानों तक के लिए भी ट्रेन सुविधा का यात्री लाभ उठा पाएँगे.

Watch Video: Seoni Railway Station Update: सिवनी में Model Railway Station की बिल्डिंग का कार्य चल रहा तेजी से

सिवनी रेलवे स्टेशन पहुंच कर khabar satta की टीम ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

Seoni Model Railway station की बिल्डिंग बन कर तैयार

ट्रेन संचालन शुरू होने के कुछ समय बाद खबर आई थी कि जिस परिसर से वर्तमान रेलवे स्टेशन है, जहाँ से फ़िलहाल में टिकट बुकिंग का काम हो रहा है उसके ठीक सामने एक नयी बिल्डिंग बनाई जा रही है, जिसके निर्माण के पश्चात रेलवे स्टेशन नये परिसर में स्थानांतरित कर दिया जाएगा.

रेलवे स्टेशन के नये परिसर का निर्माण भी पूर्ण होने को है, यह तीन तल का है और पुरानी बने परिसर से बड़ा एवं खूबसूरत भी होने वाला है.

नवीन परिसर में मिलेंगी ये सुविधाए

सिवनी Model Railway station देखने में जितना भव्य है उतनी ही अधिक सुविधाए इसमें यात्रियों के लिए भविष्य में उपलब्ध करवाई जाएंगी. वेटिंग रूम , रिफ्रेशमेंट रूम , लाकर रूम , पूछताछ कक्ष एवं रेलवे पुलिस जैसी समस्त सुविधाए मुहैय्या कराइ जाएंगी.

अभी की बात करे तो इस समय रेलवे स्टेशन में इस समय टिकट बुकिंग , पीने का साफ़ पानी , RPF और एक प्लेटफार्म से दुसरे प्लेटफार्म को जाने के लिए एक ओवर ब्रिज जैसी मूलभूत सुविधाए ही मात्र है.

नये परिसर की तरफ होगा प्लेटफार्म क्र. 1

जैसे जैसे सिवनी Model Railway station का निर्माण सम्पन्न होने को है , इससे जुड़ी खबरे सामने आ रही है, सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन के नये परिसर में स्थानांतरण के बाद प्लेटफार्म 1 को भी उसके तरफ कर दिया जाएगा और मौजूदा प्लेटफार्म 1 बदलकर प्लेटफार्म 2 कर दिया जाएगा.

लम्बे इंतज़ार के बाद सिवनी को ब्राडगेज रुपी विकास मिला है , रेलवे स्टेशन के होने से आम लोगो , व्यपारियो , पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राएं और डेली अपडाउनर्स कम खर्च में आराम दायक सफर कर पा रहे हैं .

Share This Article
Follow:
Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version